क्वार्ट्ज के अनुसार, अनिश्चितता के महीनों के बाद, ऐसे संकेत हैं कि भारत डिजिटल मुद्रा को पूरी तरह से प्रतिबंधित करने का विकल्प नहीं चुन सकता है।

क्वार्ट्ज के अनुसार, अनिश्चितता के महीनों के बाद, ऐसे संकेत हैं कि भारत डिजिटल मुद्रा को पूरी तरह से प्रतिबंधित करने का विकल्प नहीं चुन सकता है।

भारतीय वित्त विभाग द्वारा स्थापित क्रिप्टोक्रुरेंसी समूह उन्हें वस्तुओं के रूप में भी सिफारिश कर सकता है।

समूह के एक चर्चा में भाग लेने के बाद एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी जो नाम नहीं लेना चाहता था: “मुझे नहीं लगता कि कोई वास्तव में डिजिटल मुद्रा पर वास्तव में प्रतिबंध करना चाहता है। जिस समस्या का सामना हम करते हैं वह व्यापार को नियंत्रित करना है। हमें यह जानने की जरूरत है कि पैसा कहां से आता है।

इसे एक वस्तु के रूप में पेश करने से हम व्यापार प्रथाओं को बेहतर तरीके से नियंत्रित कर सकते हैं और इसलिए इस मुद्दे का अध्ययन कर रहे हैं। ”

अधिकारी ने कहा कि भारतीय वित्तीय नियामक मनी लॉंडरिंग और अवैध वित्तपोषण को रोकने के लिए निवेशकों और धन को ट्रैक करने के बारे में अधिक चिंतित हैं।

लेकिन व्यापार आपराधिक अपराध नहीं है। अधिकांश लोग शेयर बाजार पर विभिन्न संपत्ति वर्गों में व्यापार करते हैं, और डिजिटल मुद्रा व्यापार में कोई अंतर नहीं है।

इस आलेख को आगे बढ़ाएं पृथ्वी सिक्का ईएसी मूल्य है: ¥ 0.00298

 

 

According to Quartz, after months of uncertainty, there are signs that India may not choose to ban digital currency altogether.

The cryptocurrency group set up by the Indian finance department may even recommend them as commodities.

A senior government official who did not want to be named said after participating in the group discussion: “I don’t think anyone really wants to really ban digital currency. The problem we face is to regulate trade. We need to know where the money comes from.

Treating it as a commodity may allow us to better regulate trade practices and is therefore studying this issue. ”

The official said that Indian financial regulators are most concerned about tracking investors and funds to curb money laundering and illegal financing.

But trade is not a criminal offence. Most people trade in various asset classes on the stock market, and there is no difference in digital currency trading.

Forward this article is the earthcoin(EAC)price: ¥0.00298

श्रेणियाँIndia

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *